बारिश और बाढ़ ने मचाई तबाही, अबतक 17 लोगों की मौत

भागलपुर
भागलपुर में भारी बारिश के बाद गिरी तीन दीवारें

खास बातें

  • भारी बारिश के बाद दीवारें गिर गईं, जिसमें लोग दब गए, दहशत में लोग
  • शहर में कई जगहों पर पुरानी इमारते हैं, जो कि जर्जर अवस्था में हैं
  • मौसम विभाग ने भागलपुर जिले को भी रेड जोन घोषित कर रखा है
बिहार में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है। पटना समेत कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हैं। बारिश और बाढ़ से राज्य में अबतक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। भागलपुर में भारी बारिश के बाद दीवार गिरने की तीन अलग-अलग घटनाओं में छह लोगों की मौत हो गई। वहीं दूसरी ओर पटना के खगौल में एक ऑटो पर पुराना पेड़ गिरने से चार लोगों की मौत हो गई।

मालूम हो कि पूरे बिहार में पिछले दो दिन से लगातार बारिश हो रही है और भारतीय मौसम विभाग ने पटना और भागलपुर समेत 15 जिलों में रेड अलर्ट जारी कर रखा है।

भागलपुर शहर के हनुमान घाट, मायागंज और महाराज घाट में ये घटनाएं हुईं। भारी बारिश के बाद दीवारें गिर गईं, जिसमें लोग दब गए और उनकी मौत हो गई। वहीं, पटना के खगौल में भारी बारिश के बाद सवारियों से भरे ऑटो पर एक पुराना और विशाल पेड़ गिर गया। पेड़ के नीचे ऑटो में लोग दबे रह गए। इस घटना में चार लोगों की मौत हो गई।

पटना में ऑटो पर गिरा पेड़, एक बच्ची समेत चार की मौत

पटना के खगौल थाना क्षेत्र में दानापुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी गेट के पास भारी बारिश के बीच सड़क के किनारे एक पेड़ ऑटो रिक्शा पर अचानक गिर गया, जिसके चलते ऑटो रिक्शा पर सवार डेढ़ साल की एक बच्ची और तीन महिलाओं की मौत हो गई।

View image on Twitter

खगौल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। दूसरी ओर पटना के पंडारक थाना क्षेत्र में एक पेड़ गिरने से सड़क यातायात बाधित हो गया। पेड़ को जेसीबी की मदद से सड़क से हटाने का प्रयास किया जा रहा है।

भागलपुर में तीन घटनाओं से सहमे लोग

भागलपुर में दीवार गिरने की एक के बाद एक लगातार तीन घटनाओं से लोग दहशत में हैं। शहर में कई जगहों पर पुरानी इमारते हैं, जो कि जर्जर अवस्था में हैं। इन घटनाओं के बाद लोग डरे-सहमे हैं।

पहली घटना: हनुमान घाट में तीन लोगो की मौत
भारी बारिश के बीच शहर के हनुमान घाट इलाके में एक पुरानी दीवार गिर गई, जिसमें तीन लोग दब गए। मरने वालों में भीखनपुर त्रिमूर्ति चौक निवासी 38 वर्षीय पेंट व्यवसायी विवेक प्रकाश और उनके कर्मचारी संत नगर कॉलोनी, बरारी निवासी 24 वर्षीय विकास चंद्र दास की मौत हो गई। इन दोनों के अलावा शहर के भावना होटल के कर्मी 50 वर्षीय विकास चंद्र दास की भी मौत हो गई। विकास रिफ्यूजी कॉलोनी के रहनेवाले थे।

दूसरी घटना: मायागंज झोपड़पट्टी में बुजुर्ग पर गिरी दीवार दीवार गिरने की दूसरी घटना मायागंज झोपड़पट्टी में हुई। यहां जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पास स्थित सुंदरवन की पिछली दीवार गिर गई। दीवार के नीचे दब कर 70 वर्षीय बुजुर्ग शुक्र दास की मौत हो गई।

तीसरी घटना: एक बच्ची समेत दो की मौत
शहर के महाराज घाट में दीवार गिरने से एक बच्ची समेत दो की मौत हो गई। यहां बुनिल वर्मा के घर की दीवार गिर गई। इस घटना में मरने वालों में बड़ी खंजरपुर, दुर्गा स्थान निवासी 45 वर्षीय अनिल शर्मा और मजदूर शिव ठाकुर की 10 वर्षीया बेटी सलोनी कुमारी उर्फ सल्लो की मौत हो गई।

Related posts